amazingfactsinhindi

लास वेगास लीजेंड: पहला स्ट्रिप जादूगर 100 साल का हो जाएगा; डेविड कॉपरफील्ड, अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की

लास वेगास और उसके बाहर के जादूगर एक 99 वर्षीय जीवित किंवदंती को सम्मानित करने के लिए काम कर रहे हैं, जिसे इतिहासकारों ने निर्धारित किया है कि वह स्ट्रिप पर पहला जादूगर था।
प्रकाशित: अगस्त 3, 2022 रात 10:24 बजे पीडीटी
amazingfactsinhindi लास वेगास लीजेंड: पहला स्ट्रिप जादूगर 100 साल का हो जाएगा; डेविड कॉपरफील्ड, अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की - badminton shoes
amazingfactsinhindi लास वेगास लीजेंड: पहला स्ट्रिप जादूगर 100 साल का हो जाएगा; डेविड कॉपरफील्ड, अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की - badminton shoes
amazingfactsinhindi लास वेगास लीजेंड: पहला स्ट्रिप जादूगर 100 साल का हो जाएगा; डेविड कॉपरफील्ड, अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - लास वेगास और उसके बाहर के जादूगर एक 99 वर्षीय जीवित किंवदंती, ग्लोरिया डीआ को सम्मानित करने के लिए काम कर रहे हैं, जिन्हें इतिहासकारों ने निर्धारित किया है कि वे स्ट्रिप पर पहले जादूगर थे।

डीआ 25 अगस्त को 100 साल के हो जाएंगे।

"मैं केवल 99 और तीन-चौथाई हूं," डीए किसी को याद दिलाता है, जादू का दावा एक युवा और लंबे समय तक जीवित रहता है।

18 साल की उम्र में, डीए ने 14 मई, 1941 को एल रैंचो होटल के राउंडअप रूम में अपनी शुरुआत की। युवती एक बच्चे के रूप में प्रदर्शन कर रही थी, जिसे उसके पिता ने मंच की तलाश के लिए प्रोत्साहित किया।

"मैं लास वेगास आऊंगा, मैं एक पहाड़ी पर जाऊंगा। और वहां आप दो कैसीनो देखते हैं, "डीए ने कहा, बंजर परिदृश्य के साथ दो संपत्तियों को याद करते हुए स्ट्रिप को लास वेगास स्ट्रिप भी कहा जाता था।

नेवादा राज्य संग्रहालय के अनुसार, आगंतुकों को विभिन्न प्रकार के शो की पेशकश की गई थी और एल रैंचो में डेब्यू करने वाली शाम की श्रृंखला में डीए अन्य कृत्यों में से एक था। 15 मई, 1941 को लास वेगास इवनिंग रिव्यू-जर्नल के लिए एक आलोचक ने लिखा, "डेआ ने अपने लेगरडेमेन के साथ दर्शकों को पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर दिया," शो के हिट के रूप में उनके अभिनय की प्रशंसा की।

“यहाँ प्रदर्शन करने में मज़ा आया। मैं एक 'दिखावा' या कुछ और था क्योंकि मुझे ध्यान पसंद आया। मुझ पर धिक्कार है, ”डीया ने अपनी कुछ प्रतिष्ठित वेशभूषा के लिए 21 इंच की कमर का दावा करते हुए कहा, जिसे वह कभी-कभी खुद बनाती और डिजाइन करती थी।

उनकी विशेषता में 'हाथ की नींद' भ्रम शामिल था, जिसे जादूगर डेविड कॉपरफील्ड काफी जटिल कहते हैं।

"उसकी जादुई दुनिया में सब कुछ बहुत मुश्किल था। मुझे अच्छा लगता है कि उसे इस कला के लिए ऐसा जुनून है, जो आसान नहीं है, वेगास में एक शो में एक युवा, सुंदर महिला के रूप में हाथ की सफाई करना बहुत, बहुत प्रेरणादायक है, ”उन्होंने कहा।

कॉपरफील्ड ने अपने जादू संग्रहालय के लिए डीए की एक पोशाक सुरक्षित की, जो सदियों से जादूगरों और भ्रम कलाओं के लिए एक श्रद्धांजलि है।

"मैं अतीत में वापस देखता हूं और उन सभी दिग्गजों को देखता हूं जिनके कंधों पर मैं खड़ा हूं। अगर यह उन लोगों के लिए नहीं होता जो वहां गए और वास्तव में जादू को महत्वपूर्ण बना दिया, तो मैं यहां नहीं होता। और मुझे लगता है कि ग्लोरिया ने जो किया वह था, जब उसने उसे किया, शो में अभिनय किया, और सर्वश्रेष्ठ समीक्षा प्राप्त की, जादूगरों के लिए यहां प्रदर्शन करने के लिए दरवाजा खुला था। इसलिए शायद मैं अपने करियर का श्रेय उन्हीं को दूं, ”कॉपरफील्ड ने कहा।

"मैं अग्रदूतों में से एक था," डे ने कहा।

डीया अपना 100वां जन्मदिन वेस्टगेट रिजॉर्ट एंड कसीनो में आयोजित करने जा रही हैं, जहां देश भर के कई जादूगर शामिल होंगे।