raymondshare

CCSD अधीक्षक के साथ 1-ऑन-1: नए स्कूल वर्ष में कैंपस सुरक्षा और COVID-19 सुरक्षा

FOX5 का मैडी व्हाइट आगामी स्कूली वर्ष से पहले सीसीएसडी अधीक्षक डॉ. जीसस एफ. जारा के साथ 1-ऑन-1 साक्षात्कार के लिए बैठता है।
प्रकाशित: 2 अगस्त, 2022 रात 8:25 बजे पीडीटी
raymondshareCCSD अधीक्षक के साथ 1-ऑन-1: नए स्कूल वर्ष में कैंपस सुरक्षा और COVID-19 सुरक्षा - badminton shoes
raymondshareCCSD अधीक्षक के साथ 1-ऑन-1: नए स्कूल वर्ष में कैंपस सुरक्षा और COVID-19 सुरक्षा - badminton shoes
raymondshareCCSD अधीक्षक के साथ 1-ऑन-1: नए स्कूल वर्ष में कैंपस सुरक्षा और COVID-19 सुरक्षा - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - क्लार्क काउंटी स्कूल डिस्ट्रिक्ट में अगले सप्ताह 300,000 से अधिक छात्र कक्षा में लौटते हैं, और नए साल के साथ परिवारों से नए प्रश्न और चिंताएँ आती हैं, खासकर जब यह COVID-19 सुरक्षा के प्रतिच्छेदन की बात आती है और परिसर सुरक्षा।

स्कूली हिंसा को तेज करने वाले स्कूल वर्ष के मद्देनजर, पूर्वी वेगास के एल्डोरैडो हाई में एक शिक्षक पर एक शातिर हमला और टेक्सास में उवाल्डे नरसंहार, परिसर की सुरक्षा अभी परिवारों के लिए एक शीर्ष चिंता का विषय साबित हो रही है।

हम सीसीएसडी अधीक्षक डॉ. जीसस जारा के साथ आमने-सामने बैठकर आपके प्रश्नों को सीधे ऊपर ले गए।

हमने उनसे यह पूछकर शुरू किया कि उनका कौन सासुरक्षा बढ़ाने की घोषणा कीउन्हें लगता है कि हिंसा को रोकने के लिए सबसे बड़ा प्रभाव डालेगा।

जारा ने कहा, "तत्काल अलर्ट जो हमने शुरू किया था... हम बोर्ड के लिए एक पूरी सिफारिश ला रहे हैं जिसे हमने चुना है, इसलिए हम गुरुवार को देखेंगे।" “हमारे प्रधानाध्यापकों को आपातकालीन प्रबंधन और सुरक्षा के साथ प्रशिक्षित किया जाता है, और इसलिए यह एक सामूहिक है। और हमारा स्टाफ वास्तव में, संस्कृति और जलवायु को संबोधित करने के लिए तैयार है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चे ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, सीखने के लिए आ रहे हैं। काम पर आने के लिए, हमारे पुलिस अधिकारी जवाब देने के लिए तैयार रहने के लिए सभी एजेंसियों के साथ साझेदारी करने के लिए प्रशिक्षित हैं।

जारा ने कहा कि वह अपने बहु-परत दृष्टिकोण में आश्वस्त हैं, जिसमें माता-पिता को अपने बच्चों के जीवन में अधिक शामिल होने के लिए कहना शामिल है; प्रत्येक दिन स्कूल जाने से पहले अपने छात्रों के बुकबैग की जांच करने का आग्रह किया।

पिछले सप्ताह,हमने सूचना दी कि शिक्षकों ने कहा कि उन्हें जिले से मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है, कि उच्च सामुदायिक स्तरों के दौरान हम अब देख रहे हैं, COVID-19 के कारण कक्षाओं में वेंटिलेशन और एयरफ्लो बढ़ाने के लिए “बाहर के दरवाजे खुले” रखने के लिए। लेकिन जारा ने कहा कि मेमो भेजे जाने के बाद, उन्होंने कर्मचारियों को स्पष्ट किया कि उनका इससे क्या मतलब है।

उन्होंने कहा कि उनका मतलब विधानसभाओं की तरह बड़े पैमाने पर सभाओं में दरवाजे खोलना है। सुरक्षा कारणों से, उन्होंने स्पष्ट किया कि तब से कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी कक्षाओं के सभी दरवाजे खिड़कियों सहित बंद रखें।

"हमने उसके बाद अपने सभी स्कूलों को एक स्पष्टीकरण संदेश भेजा," जारा ने कहा। "सभी कक्षा के दरवाजे बंद होने वाले हैं, और यह उस प्रशिक्षण का हिस्सा है जो हमने अपने प्राचार्यों के साथ किया था।"

आपको पिछले स्कूल वर्ष, जनवरी में याद होगा, जब ओमाइक्रोन लहर के दौरान कक्षाओं को "पांच-दिवसीय विराम" के लिए रद्द करना पड़ा था क्योंकि स्कूलों को संचालित करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ कर्मचारी नहीं थे। एक चिंता जो हम सीसीएसडी स्टाफ से सुन रहे हैं: साथइस आगामी स्कूल वर्ष में आराम से मुखौटा और परीक्षण की आवश्यकताएं, लोग कैसे सुनिश्चित हो सकते हैं कि इसी तरह के शेड्यूल व्यवधान फिर से नहीं होंगे?

जारा ने जवाब दिया, "हमारे पास जो शमन रणनीतियां हैं, मैं उस काम में आत्मविश्वास महसूस करता हूं जो हम दक्षिणी नेवादा स्वास्थ्य जिले के साथ कर रहे हैं। हां पता है, अगर बच्चे और कर्मचारी कक्षाओं में असहज महसूस करते हैं, तो हम अत्यधिक मास्क की सिफारिश कर रहे हैं। तो यह कुछ ऐसा है जिसकी हम निगरानी करना जारी रखेंगे। हम इमोचा के साथ जारी रखेंगे। वह जारी है। मेरा मतलब है, मैं गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन हम अपने स्कूलों को खुला रखने के लिए - अधीक्षक और बोर्ड के कर्मचारियों के रूप में - अपनी शक्ति में सब कुछ करने वाले हैं।"

सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मुद्दों में से एक स्कूल स्टाफ की कमी के साथ जिले की कठिनाई है, जिसने पूरे देश में स्कूल जिलों को त्रस्त कर दिया है।

हम सबसे पहले आपके लिए लाइसेंस प्राप्त, उच्च योग्य स्थानापन्न आवेदकों की कहानियां लेकर आए हैंजिन्होंने कहा कि उन्हें पद के लिए साक्षात्कार के अवसर से वंचित किया जा रहा है , अनिवार्य रूप से बिना कारण के। कहानी के बाद,उन आवेदकों में से एक ने कहा कि सब्स्टीट्यूट सर्विसेज के एक सीसीएसडी कर्मचारी ने उन्हें वापस बुलाया इस गर्मी में कोशिश करने और सुधारने के लिए जो कुछ भी उसके आवेदन को पहले विचार करने से रोक सकता था। उसने कहा कि दो कर्मचारियों ने उसे बताया कि वे गर्मियों में पिछले आवेदकों को बुलाने के लिए एक बिंदु बना रहे थे।

स्टाफिंग के मुद्दों के बीच, हमने जारा से भर्ती प्रथाओं की उनकी समीक्षा के बारे में पूछा क्योंकि मानव संसाधन के एक नए प्रमुख, कैरल टोलक्स ने इस गर्मी में शुरुआत की थी।

"मैंने कहा, 'कैरोल, इसे ठीक करो,' और वह एक अभूतपूर्व काम कर रही है। मुझे खुशी है कि वह यहाँ है," जारा ने कहा।

"क्या आपने प्रथाओं में परिवर्तन होते देखा है?" हमने पूछा।

"बिल्कुल, बिल्कुल, क्योंकि वह बहुत सी अलग-अलग चीजों पर सवाल उठा रही है।" उन्होंने कहा, "यह वापस जा रहा है और सिस्टम को देख रहा है। दो महीने हो गए हैं, इसलिए हमने बहुत कुछ नहीं देखा है। मुझे लगता है कि यह ऊर्जा का स्तर है और बहुत सारी प्रथाओं पर सवाल उठा रहा है। एचआर पर पकड़ बनाने में उसे एक अच्छा साल लगने वाला है।"

हाल ही में COVID-19 की चिंताओं से घिरे शिक्षकFOX5 से बात कीयह सवाल करते हुए कि जिले ने अभी तक जिले के 19,000 व्यक्तिगत कक्षाओं को वायु शोधन प्रणालियों से सुसज्जित क्यों नहीं किया है जैसे कि वे एक डेस्क या एक सफेद बोर्ड होंगे- विशेष रूप से सीसीएसडी को महामारी के दौरान ऐसी चीजों के लिए अमेरिकी बचाव योजना ईएसएसईआर फंड में $ 777 मिलियन आवंटित किए गए थे।

यह एक ऐसा प्रश्न है जो हमने जारा को दिया था।

"समुदाय ने हमारी प्राथमिकताओं के लिए आह्वान किया," उन्होंने जवाब दिया। "हमारी तकनीक में निवेश करना, पेशेवर शिक्षा में निवेश करना ... इसलिए, वह पूरी योजना ... और हम उस पैसे में से कुछ का उपयोग सुविधा शुद्धि के लिए कर रहे हैं, लेकिन, यह समुदाय की योजना है, और हम प्राथमिकता देते हैं कि समुदाय क्या चाहता है।"