dubaiweather

विज्ञापन

लास वेगास पुलिस ने 18 वर्षीय व्यक्ति को पीछा करने, पीड़ितों की हत्या करने के संदेह में गिरफ्तार किया

अलोंजो का मुगशॉट "एजे" ब्राउन(एलवीएमपीडी)
प्रकाशित: 30 जून, 2022 शाम 5:09 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 2 घंटे पहले
dubaiweatherलास वेगास पुलिस ने 18 वर्षीय व्यक्ति को पीछा करने, पीड़ितों की हत्या करने के संदेह में गिरफ्तार किया - badminton shoes
dubaiweatherलास वेगास पुलिस ने 18 वर्षीय व्यक्ति को पीछा करने, पीड़ितों की हत्या करने के संदेह में गिरफ्तार किया - badminton shoes
dubaiweatherलास वेगास पुलिस ने 18 वर्षीय व्यक्ति को पीछा करने, पीड़ितों की हत्या करने के संदेह में गिरफ्तार किया - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (LVMPD) ने सोमवार, 27 जून को हुई गिरफ्तारी का ब्योरा गुरुवार को दिया।

गिरफ्तारी का संदिग्ध 18 वर्षीय अलोंजो "एजे" ब्राउन है, जिस पर पिछले दो महीनों में पीछा करने और हत्या के दो मामले दर्ज हैं। LVMPD के अनुसार, सबसे हालिया कथित हत्या गुरुवार 23 जून को हुई।

मई में, पुलिस को ट्रॉपिकाना एवेन्यू और मॉरिस स्ट्रीट के चौराहे के पास एक शूटिंग के बारे में एक कॉल आया। एलवीएमपीडी का कहना है कि उन्हें बस स्टॉप की बेंच पर बंदूक की गोली के घाव वाले एक व्यक्ति का शव मिला।

जून में, गश्ती अधिकारियों ने ई. ट्रॉपिकाना एवेन्यू के 5300 ब्लॉक में गोलियों की आवाज सुनी, जो पिछली घटना के स्थान से कुछ ब्लॉक दूर है। LVMPD के अनुसार, वहां उन्हें फुटपाथ पर एक व्यक्ति का शव पड़ा, जिसमें कई गोलियां लगी थीं।

LVMPD के कप्तान डोरी कोरेन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उसके बाद हुई जांच के बारे में बताया।

कोरेन ने कहा कि LVMPD ने सक्रिय किया जिसे "मेजर केस प्रोटोकॉल" कहा जाता है, जो 24/7 मामले में विभिन्न पुलिस इकाइयों को रखता है।

कोरेन के अनुसार, मेजर केस प्रोटोकॉल के माध्यम से, पुलिस ने सबूत के लिए शूटिंग के आसपास के इलाके की तलाशी शुरू की। जांच के दौरान, उन्होंने ब्राउन को संदिग्ध के रूप में पहचाना।

लास वेगास पुलिस ने 18 वर्षीय व्यक्ति को पीछा करने, पीड़ितों की हत्या करने के संदेह में गिरफ्तार किया(एलवीएमपीडी)

कोरेन का कहना है कि नियमित जांच के दौरान जासूसों ने ब्राउन के विवरण से मेल खाने वाले एक व्यक्ति को देखा। उसे पकड़ने के लिए गश्ती दल को बुलाया गया था।

गश्ती कर्मी पहुंचे तो युवक भागने लगा। "यह अलोंजो होने के कारण समाप्त हुआ, जिसे अब हम जानते हैं कि इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार है," कोरेन ने कहा।

जब अधिकारियों ने ब्राउन को गिरफ्तार किया, तो उन्हें दो बंदूकें मिलीं, एक उसके कमरबंद में और दूसरी उसके बैग में।

कोरेन का कहना है कि जब ब्राउन कथित तौर पर हत्याएं करता था, तो वह रात में पहले एक लक्ष्य चुनता था और शूटिंग से पहले उनका पीछा करता था। "ये हत्याएं बहुत परेशान करने वाली हैं," कोरेन।

कोरेन ने समुदाय से मूर्खतापूर्ण हिंसा के इन कृत्यों के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया, लेकिन इस तथ्य पर भी जोर दिया कि, "लास वेगास में दूर होने जैसी कोई चीज नहीं है।"

कोरेन के अनुसार, LVMPD हत्याकांड इकाई की सफलता दर 95% है, जो देश में सर्वश्रेष्ठ है। कोरेन का मानना ​​है कि LVMPD हत्याकांड इकाई न केवल देश भर में, बल्कि दुनिया में सबसे अच्छी है।