pointstablet20worldcup2021

विज्ञापन

न्याय विभाग NYPD यौन अपराध इकाई की जांच करेगा

अभियोजकों ने गुरुवार को कहा कि संघीय कानून प्रवर्तन न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के यौन अपराध पीड़ितों के इलाज की जांच कर रहा है, क्योंकि ऐसा करने के लिए "महत्वपूर्ण औचित्य" है और एक दशक से अधिक समय तक कमियों की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद।(पिक्साबे)
प्रकाशित: 30 जून, 2022 पूर्वाह्न 10:44 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 6 घंटे पहले
pointstablet20worldcup2021न्याय विभाग NYPD यौन अपराध इकाई की जांच करेगा - badminton shoes
pointstablet20worldcup2021न्याय विभाग NYPD यौन अपराध इकाई की जांच करेगा - badminton shoes
pointstablet20worldcup2021न्याय विभाग NYPD यौन अपराध इकाई की जांच करेगा - badminton shoes

न्यू यॉर्क (एपी) - अमेरिकी न्याय विभाग ने न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के प्रसिद्ध यौन अपराध जांचकर्ताओं की व्यापक जांच शुरू की है, जो कि अपराध पीड़ितों के साथ व्यवहार करने के तरीके के बारे में वर्षों की शिकायतों के बाद हैं।

अधिकारियों ने कहा कि नागरिक अधिकारों की जांच, गुरुवार को घोषित की गई और पिछले साल पीड़ित पीड़ितों के एक पत्र से प्रेरित हुई, इस बात की जांच करेगी कि क्या एनवाईपीडी का स्पेशल विक्टिम्स डिवीजन लिंग-पक्षपाती पुलिसिंग के पैटर्न में संलग्न है।

न्याय विभाग के नागरिक अधिकार प्रभाग के सहायक अटॉर्नी जनरल क्रिस्टन क्लार्क ने कहा, "यौन हमले से बचे लोगों को पुलिस विभागों द्वारा प्रभावी, आघात-सूचित और पीड़ित-केंद्रित जांच की उम्मीद करनी चाहिए।" न्यूयॉर्क शहर के दो अमेरिकी वकीलों ने जांच की घोषणा करने में उनका साथ दिया।

पुलिस इकाई ने टीवी के "लॉ एंड ऑर्डर: एसवीयू" को प्रेरित किया और वास्तविक जीवन संस्करण ने पूर्व फिल्म मुगल हार्वे वेनस्टेन के अभियोजन जैसे बड़े मामलों से निपटा है। लेकिन डिवीजन को पतली स्टाफिंग और सतही जांच के बारे में एक दशक की शिकायतों का भी सामना करना पड़ा है।

2019 के मुकदमे में, एक महिला ने जासूसों पर आरोप लगायारेप की अपनी रिपोर्ट से मुंह फेर लिया किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा जिसके साथ वह शामिल थी, इसे यौन अपराध के बजाय "विवाद" के रूप में दर्ज करना। एक अन्य महिला ने मुकदमे में कहा कि अपहरण और सामूहिक बलात्कार के बारे में उसके खाते को महीनों तक पूरी तरह से गलत तरीके से पेश किया गया था, इससे पहले कि उसे बताया गया कि मामला जांच के लिए "बहुत जटिल" था।

मुकदमे और नेतृत्व शेकअप के बाद, NYPD ने बदलाव का वादा किया। लेकिन पीड़ितों के अधिवक्ताओं का कहना है कि ऐसा नहीं हुआ है।

महिला वकील मैरिएन वांग ने कहा, "हमें उम्मीद है कि न्याय विभाग की जांच और हमारे मुकदमे से आखिरकार न्यूयॉर्क शहर में पीड़ितों और यौन उत्पीड़न से बचे लोगों के लिए वास्तविक बदलाव आएगा।"

NYPD ने कहा कि वह समीक्षा का स्वागत करता है और अपनी जांच में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।

पुलिस आयुक्त कीचंद सीवेल ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि कोई भी "रचनात्मक" समीक्षा "दिखाएगी कि NYPD इस क्षेत्र में विकसित और सुधार कर रहा है, लेकिन हम पारदर्शी और आलोचना के साथ-साथ विचारों के लिए खुले रहेंगे।"

मेयर एरिक एडम्स, एक सेवानिवृत्त पुलिस कप्तान, जिन्होंने जनवरी में पदभार ग्रहण किया और सीवेल को नियुक्त किया, ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कदम उठाए कि इकाई "पेशेवर" थी।

"हम अपने हाथों पर नहीं बैठे थे," डेमोक्रेट ने कहा।

ब्रूकलिन में अमेरिकी अटॉर्नी ब्रेओन पीस ने कहा कि NYPD ने चिंताओं को दूर करने के लिए पहले ही कदम उठा लिए हैं, लेकिन अधिकारी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पीड़ितों के साथ भविष्य में उचित व्यवहार किया जाए।

न्याय विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने स्पेशल विक्टिम्स डिवीजन की यौन उत्पीड़न जांच के लिए नीतियों, प्रक्रियाओं और प्रशिक्षण की व्यापक समीक्षा की योजना बनाई है - जिसमें पुलिस कैसे बचे और गवाहों के साथ बातचीत करती है, सबूत एकत्र करती है और पूरी जांच करती है।

अधिकारी यह भी देखना चाहते हैं कि पुलिस विभाग ने कमियों को दूर करने के लिए क्या कदम उठाए हैं, जिसमें यूनिट की स्टाफिंग और यौन उत्पीड़न से बचे लोगों के लिए उसकी सेवाएं शामिल हैं।

पिछले अगस्त में न्याय विभाग को एक जांच के लिए बुलाए गए एक पत्र में, पीड़ितों ने यौन अपराधों और अन्य संवेदनशील मामलों पर एनवाईपीडी के काम को "लापरवाह और सेक्सिस्ट" के रूप में वर्णित किया।

वीनस्टीन मामले ने यौन अपराध विभाग को उजागर किया, जिसने एक अभियोजन का निर्माण करने में मदद की, जो समाप्त हो गया#MeToo आंदोलन के लिए एक वाटरशेड दृढ़ विश्वास . लेकिन रास्ते में, अभियोजकआरोपों में से एक गिरा दिया2018 में, सबूत सामने आने के बाद कि एक जासूस ने एक गवाह को कोचिंग दी थी और एक अभियुक्त को उसके सेलफोन से सामग्री हटाने के लिए कहा था।

जिस महिला के आरोप को मामले से हटा दिया गया था, उसके वकील ने जो हुआ उसके लिए अभियोजकों को दोषी ठहराया है। उसने गुरुवार को कहा कि उसने पुलिस प्रथाओं पर प्रकाश डालने का स्वागत किया, पुलिस यौन अपराध इकाई के मिश्रित दृष्टिकोण की पेशकश की।

वकील कैरी गोल्डबर्ग ने कहा, "हमारा अनुभव है कि कई व्यवहार्य यौन उत्पीड़न के मामलों को पुलिस जांच के शुरुआती चरणों में फेंक देती है।" "दूसरी ओर, हाल के इतिहास के कुछ सबसे परिणामी यौन उत्पीड़न के मुकदमे - उदाहरण के लिए, हार्वे वेनस्टेन के - समर्पित NYPD जांचकर्ताओं के तप से प्रेरित थे।"

2019 के मुकदमे के बाद, यूनिट को एक नया नेता मिला,जूडिथ हैरिसन,और जिसे उसने a . कहा था उसे स्थानांतरित कर दिया"पीड़ित केंद्रित" दृष्टिकोण- लेकिन वह जल्द ही एक अलग स्थिति में चली गई।

उत्तराधिकारी माइकल किंग, 2020 में नियुक्त,एक अनुभवी अन्वेषक और फोरेंसिक नर्स थी . किंग को उनके नेतृत्व के बारे में शिकायतों और मामलों को लगातार गलत तरीके से संभालने के बीच फरवरी में नौकरी से हटा दिया गया था।

पिछले अक्टूबर में, एक महिला जिसने खुद को एक बलात्कार पीड़िता के रूप में पहचाना, ने सिटी काउंसिल की सुनवाई में कहा कि जासूस गवाहों का साक्षात्कार करने, उस बार से सुरक्षा कैमरा फुटेज एकत्र करने में विफल रहे जहां वह हमले से पहले थी, या डेट-बलात्कार दवाओं के परीक्षण में विफल रही। उसने कहा कि उन्होंने बिना बताए दो बार केस बंद कर दिया।

एक अन्य मामले में, द न्यू यॉर्क टाइम्स में 2020 के एक लेख में विस्तृत, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने कहा कि एक यौन अपराध जासूस ने उसके इस आरोप पर खुले तौर पर संदेह किया कि एक अजनबी ने उसके अपार्टमेंट में उसके साथ बलात्कार किया था। उसने कहा कि जांचकर्ता ने उसे आगे बढ़ने से रोका और मामले को बंद कर दिया।

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपार्टमेंट में पाए गए कंडोम के रैपर पर उंगलियों के निशान के माध्यम से पहचाने जाने वाले संदिग्ध बलात्कारी को बाद में चोरी के आरोप में जेल भेज दिया गया था - लेकिन उसे रिहा कर दिया गया और तीन और महिलाओं के साथ मारपीट की गई, क्योंकि स्पेशल विक्टिम्स डिवीजन ने अभियोजकों को कभी नहीं बताया कि वह एक बलात्कार का संदिग्ध था, टाइम्स ने बताया। .

कथित तौर पर बलात्कार किटों को गलत तरीके से संभालने और जांचकर्ताओं के लिए कथित तौर पर काम के घंटों में विभाग को छोटा करने के लिए, एनवाईपीडी के आंतरिक मामलों के ब्यूरो सहित, इकाई भी जांच के दायरे में रही है।

मैनहट्टन में अमेरिकी अटॉर्नी डेमियन विलियम्स ने कहा कि यौन अपराध पीड़ित "उनके मामलों की समान कठोर और निष्पक्ष जांच के लायक हैं जो NYPD अपराध की अन्य श्रेणियों को देता है।"

___

ट्विटर पर सिसक को फॉलो करेंtwitter.com/mikesisak, न्यूमिस्टर एटtwitter.com/Lneumeisterऔर पेल्ट्ज़ एटtwitter.com/jennpeltz . पर जाकर गोपनीय सुझाव भेजेंhttps://www.ap.org/tips/.

कॉपीराइट 2022 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित।