183cminfeet

विज्ञापन

नेवादा के दो चमगादड़ों में रेबीज पाया गया

बैट जेनेरिक(एंडी मॉर्फ्यू / सीसी बाय 2.0)
प्रकाशित: 23 जून, 2022 पूर्वाह्न 9:22 बजे पीडीटी
183cminfeetनेवादा के दो चमगादड़ों में रेबीज पाया गया - badminton shoes
183cminfeetनेवादा के दो चमगादड़ों में रेबीज पाया गया - badminton shoes
183cminfeetनेवादा के दो चमगादड़ों में रेबीज पाया गया - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - कृषि पशु रोग प्रयोगशाला के नेवादा विभाग ने घोषणा की कि उसने राज्य में चमगादड़ों में रेबीज के दो मामलों की पुष्टि की है: एक क्लार्क काउंटी में और एक डगलस काउंटी में।

एनडीए ने कहा कि वे आमतौर पर हर साल बैट रेबीज के 10 से 20 मामलों की पुष्टि करते हैं। एनडीए ने कहा कि चमगादड़ इंसानों और घरेलू जानवरों में संचरण का सबसे आम स्रोत हैं।

एनडीए संक्रमण को रोकने के लिए पालतू जानवरों को रेबीज के खिलाफ टीका लगाने का आग्रह करता है।

एनडीए राज्य पशु चिकित्सक डॉ एमी मिशेल ने कहा, "रेबीज वाले जानवरों की प्रयोगशाला परीक्षण के माध्यम से ही पुष्टि की जा सकती है।" "सभी पशु मालिकों के लिए सक्रिय होना और अपने पशु चिकित्सकों के साथ काम करना महत्वपूर्ण है ताकि जानवरों और उनके मालिकों दोनों की रक्षा के लिए टीकाकरण पर जानवरों को अद्यतित रखा जा सके। यहां तक ​​​​कि अगर जानवर केवल इनडोर पालतू जानवर हैं, तो भी उन्हें टीका लगाया जाना चाहिए क्योंकि चमगादड़ के घरों में प्रवेश करना और बाहर निकलना संभव है।

नेवादा में, कुत्तों, बिल्लियों और फेरेट्स के लिए कानून द्वारा वर्तमान रेबीज टीकाकरण आवश्यक है। पशु मालिकों को टीकाकरण की जानकारी के लिए अपने पशु चिकित्सक के साथ काम करने के लिए कहा जाता है।

यदि आप किसी जीवित या मृत चमगादड़ के संपर्क में आते हैं, तो इसकी सूचना अपने स्थानीय पशु नियंत्रण एजेंसी को दी जानी चाहिए। एनडीए ने कहा कि बल्ला उठाने से पहले संपर्क की रिपोर्ट करना जरूरी है। यदि किसी को परीक्षण के लिए बल्ला लेने के लिए कहा जाता है, तो उन्हें संभावित काटने से बचने के लिए भारी दस्ताने पहनने सहित एनडीए या पशु नियंत्रण एजेंसी द्वारा दिए गए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना चाहिए।

रेबीज के बारे में अधिक जानकारी और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र की वेबसाइट पर संभावित जोखिम के मामले में उचित कदम उठाए जाएं।cdc.gov/rabies, या के माध्यम सेदक्षिणी नेवादा स्वास्थ्य जिला.