isl2021-22pointstable

विज्ञापन

डॉक्टर: सहकर्मियों द्वारा 13 मिनट की सीपीआर, पहले उत्तरदाताओं ने एक आदमी की जान बचाई

लास वेगास के मूल निवासी डैन ओबरलैंडर अपने सहकर्मियों और पहले उत्तरदाताओं को उनके जीवन को बचाने में मदद करने के लिए धन्यवाद दे रहे हैं। (स्रोत: केवीवीयू)
प्रकाशित: 23 जून, 2022 सुबह 6:55 बजे पीडीटी
isl2021-22pointstableडॉक्टर: सहकर्मियों द्वारा 13 मिनट की सीपीआर, पहले उत्तरदाताओं ने एक आदमी की जान बचाई - badminton shoes
isl2021-22pointstableडॉक्टर: सहकर्मियों द्वारा 13 मिनट की सीपीआर, पहले उत्तरदाताओं ने एक आदमी की जान बचाई - badminton shoes
isl2021-22pointstableडॉक्टर: सहकर्मियों द्वारा 13 मिनट की सीपीआर, पहले उत्तरदाताओं ने एक आदमी की जान बचाई - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) -यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर के डॉक्टर एक आदमी के सहकर्मियों और पहले उत्तरदाताओं के काम की प्रशंसा कर रहे हैं, जिन्होंने सीधे 13 मिनट तक सीपीआर दिया, अंततः उसे मृतकों में से वापस लाया और उसकी जान बचाई।

"मैं बहुत, बहुत आभारी हूँ। मैं बहुत धन्य और आभारी हूं कि मैं अच्छे लोगों के साथ काम करता हूं जिन्होंने मुझे बचाने के लिए पर्याप्त सोचा, ”डैन ओबरलैंडर ने कहा।

लास वेगास घाटी के मूल निवासी नेवादा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में काम करते हैं। 15 जून को, डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट और दिल का दौरा पड़ा।

"वो मृत था। अस्पताल के बाहर कार्डियक अरेस्ट के लिए जीवित रहने की संभावना, खासकर अगर यह लंबे समय तक हो, बेहद कम है। जिस चीज ने उनकी जान बचाई, वह थी उच्च गुणवत्ता वाली सीपीआर, ”डॉ कर्नल जेरेमी किलबर्न, एमडी, पल्मोनरी क्रिटिकल केयर फिजिशियन ने कहा। उन्होंने कहा कि दर्शकों के लिए न केवल जीवन रक्षक तकनीकों में उचित प्रशिक्षण प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, बल्कि पैरामेडिक्स के आने तक सीपीआर जारी रखना महत्वपूर्ण है।

"जब दिल पंप नहीं कर रहा है, तो मस्तिष्क बहुत जल्दी ऑक्सीजन और पोषक तत्वों से वंचित होना शुरू कर सकता है। तो सीपीआर क्या करता है यह सुनिश्चित करने के लिए हृदय परिसंचरण की नकल करता है कि मस्तिष्क को रक्त प्रवाह हो रहा है, गैसों का आदान-प्रदान हो रहा है। सीपीआर महत्वपूर्ण है, ”कर्नल किलबर्न ने कहा।

पैरामेडिक्स ने ओबरलैंडर को यूएमसी पहुंचाया। “बिना किसी और देरी के, हम उसे कैथ लैब में ले गए, अवरुद्ध धमनी को खोला और आवश्यक सहायक उपाय किए। और शुक्र है कि वह इधर-उधर आया और उसे होश आया। हम उसे वेंटिलेटर मशीन से बाहर निकालने में सक्षम थे, ”यूएमसी में कार्डियोलॉजी के प्रमुख डॉ चौधरी अहसन ने कहा।

"विडंबना यह है कि मेरी पत्नी वास्तव में हमें सीपीआर सिखाती है। मुझे लगता है कि हर किसी को अवसर लेना चाहिए और सीपीआर वर्ग प्राप्त करना चाहिए, "ओबरलैंडर ने कहा।

ओबरलैंडर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक और घटना को रोकने के लिए डॉक्टर उसके दिल के स्वास्थ्य और जीवन शैली में सुधार के लिए उसके साथ काम करना जारी रखेंगे।