royalchallenge

विज्ञापन

पालतू पशु भंडार, पशु बचाव अधिवक्ता क्लार्क काउंटी में लोकप्रिय पालतू जानवरों की बिक्री पर बहस करते हैं

प्रकाशित: जून 21, 2022 रात 10:34 बजे पीडीटी
royalchallengeपालतू पशु भंडार, पशु बचाव अधिवक्ता क्लार्क काउंटी में लोकप्रिय पालतू जानवरों की बिक्री पर बहस करते हैं - badminton shoes
royalchallengeपालतू पशु भंडार, पशु बचाव अधिवक्ता क्लार्क काउंटी में लोकप्रिय पालतू जानवरों की बिक्री पर बहस करते हैं - badminton shoes
royalchallengeपालतू पशु भंडार, पशु बचाव अधिवक्ता क्लार्क काउंटी में लोकप्रिय पालतू जानवरों की बिक्री पर बहस करते हैं - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - कई पालतू जानवरों की दुकान के मालिकों और पशु कल्याण अधिवक्ताओं ने स्थानीय दुकानों में लोकप्रिय पालतू जानवरों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव पर क्लार्क काउंटी आयोग के समक्ष बात की।

FOX5 ने आपको आयुक्त माइकल नैफ्ट के क्लार्क काउंटी के भीतर पालतू जानवरों की दुकानों के प्रस्ताव के बारे में बताए जाने के बाद,स्टोर्स ने FOX5 को बताया कि उन्होंने प्रतिबंध के खिलाफ बोलने के लिए एक सार्वजनिक अभियान का आयोजन किया।

नाफ्ट ने घाटी में पालतू जानवरों की दुकानों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए कहा, "यह पिछली बार है जब हम यहां कुछ कार्रवाई करते हैं।" कैलिफोर्निया और अन्य वेस्ट कोस्ट राज्यों के शहरों में पालतू जानवरों की दुकानों में कुत्तों, बिल्लियों, खरगोशों और सूअरों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के बाद से यह बदलाव आया है।

प्रस्ताव को एनिमल फाउंडेशन द्वारा शुरू किया गया था, जिसके पास वर्तमान में 838 पालतू जानवर हैं। पिछले साल, इसी समय, आश्रय में 667 जानवर थे।

सीईओ हिलारी ग्रे ने कहा, "बहुत से गोद लेने वाले जानवर हैं, और लोगों को अपनाने और खरीदारी करने के लिए प्रोत्साहित करना ही काम है ... हम जानते हैं कि कुछ पालतू जानवरों के स्टोर के स्रोत के रूप में पिल्ला मिलों के साथ समस्याएं हैं।" डिजाइनर और उच्च अंत नस्लें पिल्लों के रूप में भी आश्रयों में समाप्त होती हैं।इस सप्ताह के अंत में फाउंडेशन का तीन दिवसीय शुल्क माफी कार्यक्रम है,4 जुलाई से पहले पालतू जानवरों को गोद लेने में मदद करने के लिए, जो अक्सर कुत्तों की आमद को देखता है।

कई पालतू जानवरों की दुकान के मालिकों और श्रमिकों ने प्रतिबंध के खिलाफ बात की, काउंटी नेताओं को बताया कि उन्हें गैर-जिम्मेदार व्यवसायों और "पिछवाड़े के प्रजनकों" के रूप में गलत तरीके से वर्गीकृत किया जा रहा है, यह बताते हुए कि वे अपने पालतू जानवरों के स्रोत की जांच क्यों करते हैं।

"हम छोटे आदमी हैं। हमारे कुत्ते जो हम बेचते हैं वे माइक्रोचिप हैं। मुझे अच्छा लगेगा कि हम बैठ जाएं, नंबर चलाएं। चलो देखते हैं कि क्या ये जानवर एनिमल फाउंडेशन में हैं, स्थानीय बचाव हमारे जानवरों का हिस्सा हैं, ”पिल्ला वर्ल्ड के मालिक ट्रेवर दुग्गन ने कहा।

"मुझे लगता है कि आखिरकार हमारा यहां एक ही लक्ष्य है, खराब प्रजनन को खत्म करना, जानवरों को सड़कों से दूर रखना। हमारे पास एक बहुत ही उच्च खरीद मानक है। हम केवल यूएसडीए-प्रमाणित प्रजनकों के माध्यम से जाते हैं, ”एक पेटलैंड कर्मचारी वैनेसा ग्रीन ने कहा।

"इस बात का कोई सबूत नहीं है कि पालतू जानवरों की बिक्री पर प्रतिबंध एक एकल पिल्ला मिल को खत्म कर देता है। ठीक इसके विपरीत सच है। पेटलैंड हेंडरसन के डायना किर्कलैंड ने कहा, प्रतिबंध परिवारों को इंटरनेट, पिस्सू बाजार, या अनियंत्रित पालतू जानवरों की दुकानों पर अपने पालतू जानवरों को खरीदने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

क्लार्क काउंटी आयोग एक व्यावसायिक प्रभाव सर्वेक्षण शुरू करेगा, और फिर संभावित काउंटी अध्यादेश के लिए सार्वजनिक सुनवाई करेगा।