andrethegiant

विज्ञापन

कई जांचकर्ता लास वेगास के बड़े शहर में आग लगने के कारणों की खोज करते हैं

आग ने लगभग 100 लोगों को विस्थापित कर दिया।
प्रकाशित: 20 जून, 2022 शाम 6:49 बजे पीडीटी
andrethegiantकई जांचकर्ता लास वेगास के बड़े शहर में आग लगने के कारणों की खोज करते हैं - badminton shoes
andrethegiantकई जांचकर्ता लास वेगास के बड़े शहर में आग लगने के कारणों की खोज करते हैं - badminton shoes
andrethegiantकई जांचकर्ता लास वेगास के बड़े शहर में आग लगने के कारणों की खोज करते हैं - badminton shoes

लास वेगास, नेव. (FOX5) - लास वेगास फायर एंड रेस्क्यू अधिकारियों का कहना है कि 20 से 40 कर्मी सोमवार को 200 टॉवर स्ट्रीट पर रविवार की सुबह एक बड़ी आग लगने के कारण मलबे में खुदाई कर रहे थे।

लास वेगास फायर एंड रेस्क्यू के साथ टिम स्ज़ीमांस्की का कहना है कि क्लार्क काउंटी फायर डिपार्टमेंट और एटीएफ के साथ एजेंसी शामिल है। उनका कहना है कि जांच में आगजनी करने वाले कुत्ते का भी इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि यह बहुत सारे कर्मियों की तरह लग सकता है, सिज़मांस्की का कहना है कि इस तरह के संसाधनों का इस्तेमाल आम तौर पर इतनी बड़ी आग के लिए किया जाएगा और इस समय आग को संदिग्ध नहीं कह रहा है। वह FOX5 के अधिकारियों को बताता है कि एक निर्माणाधीन इमारत में आग लगी थी। कुछ कब्जे वाले कॉन्डो भी क्षतिग्रस्त हो गए क्योंकि एक व्यवसाय और कई कारें थीं।

शुरुआत में करीब 100 लोगों को कोंडो कॉम्प्लेक्स में उनके घरों से निकाल दिया गया था। रेड क्रॉस ने कुछ लोगों के लिए होटल के कमरों में मदद प्रदान की है जबकि अन्य दोस्तों या परिवार के साथ रह रहे हैं। रेड क्रॉस का कहना है कि भावनात्मक समर्थन सहित उन लोगों के लिए सहायता अभी भी उपलब्ध है जिन्हें इसकी आवश्यकता है। जिन इकाइयों में आग नहीं लगी, उनमें रहने वाले कई लोग घर लौट आए हैं।

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, अधिकारियों ने कहा कि वे आगामी चार जुलाई की छुट्टी के आसपास आग के खतरे के बारे में चिंतित थे। वे लोगों से यह सुनिश्चित करने के लिए जाँच करने का आग्रह करते हैं कि उनके पास ठीक से काम करने वाला स्मोक डिटेक्टर है।

अधिकारियों का कहना है कि रेड क्रॉस की टीमें जरूरतमंद लोगों के लिए उपलब्ध हैं, जो स्मोक डिटेक्टर का खर्च नहीं उठा सकते। जरूरतमंद लोगों को बिना किसी कीमत के स्मोक डिटेक्टर उपलब्ध कराने और स्थापित करने के लिए होम विजिट उपलब्ध हैं। लोग आग से बचने के मार्ग की योजना बनाने के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह रेड क्रॉस "साउंड द अलार्म" कार्यक्रम के माध्यम से है। यात्राओं को ऑनलाइन निर्धारित किया जा सकता है।