nicknameforfreefire

विज्ञापन

6 महीने से कम उम्र के बच्चों को जल्द ही एक COVID-19 शॉट मिल सकता है

संघीय नियामकों ने 6 महीने से कम उम्र के बच्चों को शामिल करने के लिए मॉडर्न और फाइजर COVID-19 टीकाकरण के लिए आपातकालीन उपयोग के विस्तार के पक्ष में मतदान किया है।
प्रकाशित: जून 17, 2022 पूर्वाह्न 11:57 बजे पीडीटी
nicknameforfreefire6 महीने से कम उम्र के बच्चों को जल्द ही एक COVID-19 शॉट मिल सकता है - badminton shoes
nicknameforfreefire6 महीने से कम उम्र के बच्चों को जल्द ही एक COVID-19 शॉट मिल सकता है - badminton shoes
nicknameforfreefire6 महीने से कम उम्र के बच्चों को जल्द ही एक COVID-19 शॉट मिल सकता है - badminton shoes

LAS VEGAS, Nev. (FOX5) - संघीय नियामकों ने 6 महीने से कम उम्र के बच्चों को शामिल करने के लिए मॉडर्न और फाइजर COVID-19 टीकाकरण के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण का विस्तार करने के पक्ष में मतदान किया है।

इस वीकेंड पर फाइनल अप्रूवल मिल सकता है।

"सोमवार को पहला रोलआउट होगा, डॉक्टर के अधिकारियों को इन टीकों की डिलीवरी, जो वैक्सीन कार्यक्रम में नामांकित हैं, और उम्मीद है कि मंगलवार तक हम इन टीकाकरणों को आम जनता के लिए प्रशासित करना शुरू कर सकते हैं," डॉ। कॉन्स्टेंटाइन जॉर्ज, एक बाल रोग विशेषज्ञ और सीईओ एपिटोमेडिकल ने कहा।

मॉडर्ना COVID-19 वैक्सीन को दो खुराक की प्राथमिक श्रृंखला के रूप में, एक महीने के अलावा, 6 महीने से 17 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को प्रशासित किया जाता है।

फाइजर-बायोएनटेक COVID-19 वैक्सीन को तीन खुराक की प्राथमिक श्रृंखला के रूप में प्रशासित किया जाता है, जिसमें शुरुआती दो खुराक तीन सप्ताह के अलावा प्रशासित होते हैं, इसके बाद तीसरी खुराक को दूसरी खुराक के कम से कम आठ सप्ताह बाद व्यक्तियों में 6 महीने से 4 साल तक प्रशासित किया जाता है। आयु।

डॉ. जॉर्ज ने कहा कि जबकि छोटे बच्चे अक्सर COVID-19 से उतने बीमार नहीं होते हैं, शॉट से होने वाले लाभ जोखिमों से अधिक होते हैं। यह उन प्रियजनों के लिए भी सुरक्षा प्रदान कर सकता है जो प्रतिरक्षित हैं।

"कोई भी टीकाकरण जो हम वर्षों से देते हैं, उसकी अपनी जोखिम प्रोफ़ाइल होती है, इसलिए मैं माता-पिता से जो करने के लिए कहता हूं, वह है अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करना, अपने डॉक्टर से बात करना, बच्चे के जोखिम कारकों को देखना, उनकी अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियां क्या हैं," वह कहा।

5 वर्ष से कम उम्र के बच्चे एकमात्र ऐसे आयु वर्ग हैं जो अभी तक शॉट पाने के योग्य नहीं हैं। मोटे तौर पर 18 मिलियन युवा पात्र नहीं होंगे।

ताज़ा खबर